पटना : रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार थानाध्यक्ष के घर से मिले 5.59 लाख रुपये, संपत्ति से जुड़े दस्तावेज भी बरामद

पटना। रिश्वतखोरी में गिरफ्तार दीदारगंज के थानेदार के घर से नगदी व कुछ संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। पटना सिटी के बजरंगपुरी स्थित आवास की तलाशी में 5.59 लाख रुपये नगद मिला, जिसे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने जब्त कर लिया।

दीदारगंज थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश कुमार को और सिपाही विवेक कुमार को गुरुवार की रात निगरानी की टीम ने 60 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। यह कार्रवाई ट्रांसपोर्टर नागेन्द्र प्रसाद यादव की शिकायत के बाद हुई थी।

उनका आरोप था कि थानेदार राजेश कुमार और सिपाही विवेक कुमार गिट्टी-बालू लदे ट्रक को पार कराने के लिए 80 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। सत्यापन के दौरान मामला सही पाए जाने के बाद गुरुवार की रात निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौआर के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार के बाद निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने इंस्पेक्टर राजेश कुमार के बजरंग पुरी स्थित आवास की तलाशी ली। इस दौरान घर से 5.59 लाख रुपए मिले। साथ ही कुछ कागजात भी मिले हैं, जिसकी छानबीन की जा रही है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार और सिपाही विवेक कुमार को पटना की निगरानी अदालत में पेश किया गया। दोनों को अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

About Post Author

You may have missed