बीपीएसएससी दारोगा भर्ती: 5 अप्रैल से मिलेगा एडमिट कार्ड और 26 को मुख्य परीक्षा

पटना। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) दारोगा भर्ती के लिए संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल को दो पालियों में आयोजित करेगा। परीक्षा केंद्र पटना सहित मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में बनाए जाएंगे। अभ्यर्थियों के लॉगइन में पांच अप्रैल के बाद ई-प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा। प्रथम पाली में हिंदी और दूसरी पाली में सामान्य अध्ययन के पेपर की परीक्षा होगी।
बीपीएसएससी के विशेष कार्य पदाधिकारी अशोक प्रसाद ने बताया कि संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में सफल 50 हजार 72 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे। इसमें पुरुष अभ्यर्थियों की संख्या 34 हजार 614 तथा महिला अभ्यर्थी 15 हजार 458 हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों के लागइन में पांच अप्रैल के बाद ई-प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र में ई-प्रवेश पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र दिखाने के बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश मिलेगा।
बता दें पुलिस अवर निरीक्षक के 2064, प्रारक्ष अवर निरीक्षक परिचारी के 215, सहायक अधीक्षक कारा (सीधी भर्ती) के 125 तथा सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) के 42 पदों के लिए संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में पांच लाख 85 हजार 829 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 22 दिसंबर तथा रिजल्ट का प्रकाशन 28 जनवरी को किया गया था।

About Post Author

You may have missed