September 28, 2024

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पप्पू यादव ने तांगे पर चढ़कर किया प्रदर्शन, सुमो से मांगा इस्तीफा

पटना। पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी और महंगाई के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने टमटम पर चढ़कर अपने आवास से डाकबंग्ला चौराहा पहुंच विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी के नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
पप्पू यादव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कई शहरों में पेट्रोल से ज्यादा महंगा डीजल हो गया है। जिसका असर किसानों, व्यापारियों और आम जनों के सेहत पर पड़ा है। तेल के दाम बढ़ने से गरीबों का जीना दुश्वार हो गया है। कोरोना के बाद महंगाई से आम जनता त्रस्त हैं और सरकार मुनाफा कमाने में लगी हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद इसका फायदा आमजन को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण लोगों के पास पहले से ही पैसे की कमी है और ऊपर से तेल की बढ़ती कीमत मध्यम वर्गीय परिवार पर दोहरा मार कर रही है।
सुशील मोदी से इस्तीफा मांगा
जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर हमला बोला। उन्होंने सुशील मोदी पर सृजन घोटाले का आरोप लगाते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। पप्पू ने कहा कि सुशील मोदी ने अपनी बहन रेखा मोदी और उनकी बेटी के माध्यम से सृजन घोटाले को अंजाम दिया। 2007-17 के बीच दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला इन सब के घालमेल से हुआ। पप्पू यादव ने सवाल किया कि जनवरी 2015 में 302 करोड़ रुपये का चेक जो सरकार के नाम पर था, वह सृजन एनजीओ के बिना लाइसेंस वाले बैंक खाते में कैसे चला गया? 2017 में भागलपुर जिलाधिकारी द्वारा जारी 34 करोड़ और 39 करोड़ रुपए का चेक बाउंस होने के बाद घोटाला सामने आया। इससे पहले सरकार क्या कर रही थी?

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed