जेईई मेन 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट जारी, जानिए पूरा शेड्यूल

पटना। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई) मेन अप्रैल 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट जारी कर दी गई है। शुक्रवार से आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे, जो माह भर चलेंगे। शुक्रवार से शुरू होनेवाले रजिस्ट्रेशन के लिए आगामी सात मार्च की डेडलाइन दी गई है। इसके साथ ही एनटीए ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है।
16 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
एनटीए द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, जेईई मेन द्वितीय चरण के लिए लिंक सात फरवरी से सात मार्च तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड 16 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे, जबकि परीक्षा तीन से नौ मार्च के बीच आनलाइन संभावित है। रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी किया जाएगा। एनटीए के अनुसार, जनवरी और अप्रैल चरण की परीक्षा में बेहतर पर पर्सेंटाइल के आधार पर रैंक जारी की जाएगी।
एनईईटी अभ्यर्थी नौ तक जमा कर सकते हैं शुल्क
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एनईईटी 2020 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को फीस जमा करने के लिए नौ फरवरी तक शेड्यूल के अतिरिक्त अवसर प्रदान किया गया है। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने रजिस्ट्रेशन का स्टेप वन पूरा कर लिया है। वह नौ फरवरी के बीच स्टेप 2, 3, 4 को पूरा कर सकते हैं। स्टेप दो में एप्लीकेशन फॉर्म को पूरा करना, तीन में फोटो अपलोड करना तथा चार में फीस पेमेंट की प्रक्रिया पूरी करनी है। प्रक्रिया पूरी करने के लिए एनटीए नीट की वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध करा दिया है।

About Post Author

You may have missed