PATNA : गांधी मैदान स्थित होटल में छापा, 6 संदिग्ध हिरासत में, हथियार व लग्जरी कारें बरामद

पटना। पटना पुलिस ने राजधानी के गांधी मैदान थाना क्षेत्रान्तर्गत ट्विन टॉवर में अवस्थित होटल पल्लवी इंटरनेशनल में शनिवार को छापामारी कर नक्सली क्षेत्रों से तालुक्कात रखने वाले 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। ये सभी इसी होटल में ठहरे थे। इसी होटल के रूम नंबर 601 में कोलकाता से आया एक शख्स भी ठहरा था, जिससे इनलोगों ने हथियार और गोलियां खरीदी है। छापामारी के बाद हड़कंप मच गया है। पुलिस इन लोगों के नक्सली कनेक्शन का पता लगाने में जुट गई है।
बताया जाता है कि पुलिस को सुबह 9 बजे ही इन लोगों के मूवमेंट की खबर मिली थी, जिसके बाद से इन सबों पर नजर रखी जा रही थी। हिरासत में लिए गए 4 संदिग्ध बिहार के ही विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं, जबकि एक झारखंड का निवासी है। इनके साथ हिरासत में लिया गया एक और शख्स कोलकाता से आया है। इनके पास से पुलिस ने स्कार्पियो सहित दो लक्जरी कारें भी बरामद की हैं, साथ में एक देसी कट्टा भी मिला है। फिलहाल इन सभी से गांधी मैदान थाना में पुलिसिया पूछताछ जारी है। पुलिस ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है, उनमें बिहार के नवादा निवासी अकलू मांझी और मुकेश प्रसाद, गया के जितेंद्र कुमार, मुंगेर के ज्ञानेंद्र कुमार के अलावा झारखंड के चतरा निवासी ठाकुरी भुइयां शामिल हैं। सभी की उम्र 40-50 वर्ष के बीच है।
सिटी एसपी सेंट्रल विनय तिवारी के अनुसार शुरूआती जांच में इनके किसी मुसहर संगठन के सदस्य होने का पता चला है। ये सभी नक्सली इलाकों के रहने वाले हैं। पुलिस इनके नक्सली कनेक्शन होने की भी जांच कर रही है। इनमें से पांच लोग जो बिहार और झारखंड के रहनेवाले हैं, एक ही गाड़ी में सवार थे। इनके पास से ही हथियार बरामद हुआ है।

About Post Author

You may have missed