खबरें फतुहा की : धान की पुंज में लगी आग, कुक ने लगाया लाखों का चूना, शराब के साथ गिरफ्तार

खलिहान में रखे दो धान की पुंज में लगी आग, 1.25 लाख की क्षति
फतुहा। सोमवार की सुबह फतुहा थाना क्षेत्र के जफराबाद गांव स्थित एक खलिहान में रखे दो धान की पुंज में आग लग गयी। ग्रामीणों द्वारा आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया लेकिन आग नहीं बुझ पायी। इसके बाद थाने से मिनी दमकल बुलायी गयी, तब जाकर आग पर काबू पाया गया। लेकिन इस घटना में छह बीघा खेत की धान पूंज समेत जलकर खाक हो गई। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।
पीड़ित धान के पुंज मालिक निरंजन कुमार के अनुसार, सुबह उठकर जब खलिहान के तरफ आया तो देखा कि दोनों धान की पुंज में आग लगी हुई है। इस घटना में उसे करीब सवा लाख रुपये की क्षति हुई है। वहीं इस पंचायत के मुखिया पति प्रभात कुमार रंजन ने तत्काल पीड़ित परिवार को एक क्विंटल चावल व गेंहू तथा एक हजार रुपये नकद सहायता के रुप में प्रदान किया है। पीड़ित के अनुसार, इस बात की सूचना अंचलाधिकारी के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को भी दिया है।

होटल संचालक को कुक ने लगाया लाखों रूपये का चूना, फरार
फतुहा। पटना के फोरलेन स्थित एक होटल में एक युवक पहले कुक के रुप में कुछ दिनों तक काम किया। इसके बाद वह मालिक को रोजना तय राशि देने की बात कहकर होटल का प्रभार ले लिया। फिर मालिक को लाखों रुपये का चूना लगाकर फरार हो गया। इस संदर्भ में पीड़ित होटल मालिक यदुवंश नगर निवासी रविन्द्र कुमार ने उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है।
पीड़ित होटल मालिक की माने तो वह सुपनचक के पास फोरलेन पर खाने-पीने का होटल चलाते हैं। दुकान पर वैशाली जिले के एक युवक को अनुरोध पर कुक के रुप में रखा था। कुछ दिनों के बाद होटल का वह रोजाना राशि तय कर होटल चलाने का प्रभार ले लिया। इसके बाद उसने दो दिन पहले होटल में सामान बढ़ाने के लिए चालीस हजार रुपये भी होटल मालिक से ले लिए। लेकिन वह युवक होटल के लाखों रुपये की सामान लेकर तथा होटल में ताला लगाकर चंपत हो गया। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

30 लीटर देशी शराब के साथ बाइक सवार गिरफ्तार
फतुहा। रविवार को कच्ची दरगाह से नदी थाना पुलिस ने तीस लीटर देशी शराब के साथ एक बाइक सवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसकी बाइक को जब्त कर लिया है तथा जेल भेज दिया है। गिरफ्तार युवक वैशाली जिले के दियारा क्षेत्र के तीन परिया गांव निवासी शंभू रजक है। पुलिस के मुताबिक, युवक शराब को कच्ची दरगाह के पास ही दियारा क्षेत्र से शराब की सप्लाई करने जा रहा था। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की है।

About Post Author

You may have missed